मेलबर्न । जापान की नाओमी ओसाका ने यहां खेले गए ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने फाइनल में अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को सीधे सेटों में हराते हुए अपने कॅरियर का तीसरा ग्रैंड स्लैम जीत लिया। वहीं, महिला डबल्स का खिताब बेल्जियम की एलिस मर्टन्स और बेलारूस की आर्यना सबालेंका की जोड़ी ने अपने नाम किया, जबकि मिश्रित युगल में राजीव राम और बारबोरा क्रैजिसिकोवा की जोड़ी ने जीता। वहीं, पुरुष एकल के फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच और रूस के डेनियल मेदवेदेव के बीच रविवार को खेला जाएगा।
रॉड लेवर अरेना में खेले गए महिला एकल के फाइनल में ओसाका ने ब्रैडी को एक घंटे 17 मिनट चले मुकाबले में 6-4, 6-3 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। ब्रैडी ने मुकाबले में कई गलतियां की, जिसका फायदा ओसाका ने उठाया। मिश्रित युगल के फाइनल में राम और बारबोरा की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी सामंता स्टोसूर और मैथ्यू एबडन की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से पराजित किया। राम और बारबोरा की जोड़ी ने पहले सेट को आसानी से जीत लिया, जबकि दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने कुछ संघर्ष दिखाया। इससे पहले शुक्रवार को महिला युगल फाइनल में मर्टन्स और सबालेंका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने चेक गणराज्य की बारबोरा क्रैजिसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से पराजित किया।
पुरुष एकल फाइनल में मेदवेदेव और जोकोविक के बीच भिड़ंत
पुरुष एकल के फाइनल में जोकोविच और मेदवेदेव के बीच रविवार को भिड़ंत होगी। आठ बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन जोकोविच 17 ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके हैं। जोकोविच ने सेमीफाइनल में 114वीं रैंकिग वाले क्वालीफायर असलान करात्सेव को 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी थी। मेदवेदेव ने पांचवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सिटसिपास को 6-4, 6-2, 7-5 से हराया।